Monday 13 November 2017

रेडियो altimeter कॉकपिट - सूचक - विदेशी मुद्रा


रेडियो आल्टिट्यूड: पसंद का साधन पसंद की वायुमंडल का वायुमंडल हमेशा वायुयान के लिए नंबर 1 चिंता का विषय रहा है। यहां तक ​​कि सबसे बुरी स्थिति में, यदि एक विमान में पर्याप्त ऊंचाई थी, तो एक सुरक्षित लैंडिंग की योजना बनाई और किया जा सकता है। दबाव-संवेदनशील altimeters हमेशा अपने महत्वपूर्ण डेटा के साथ फ्लाइट क्रू प्रदान करने के लिए पसंद का उपकरण रहे हैं। बैरोमेट्रिक एटिटिमीटर प्रति विनियमन आसपास के दबाव ऊंचाई के आधार पर 20 से 250 फीट की सीमा के भीतर सटीक होना चाहिए। तथ्य यह है कि यह उपकरण समुद्र के स्तर के वातावरण में संदर्भित दबाव में परिवर्तन के प्रति संवेदनशील है, यह पर्वत श्रृंखलाओं या अन्य बाधाओं को उड़ान पथ के उदय और समुद्र तल पर 20 फुट की शुद्धता के साथ अंधा करता है, यह संभवतः एक सटीक इस डिवाइस पर एकमात्र निर्भरता के साथ लैंडिंग एक बुरी स्थिति है वास्तव में वायुमंडलीय दबाव में एक हवाई अड्डे के दूसरे हिस्से से दूसरे में बदलाव एक उल्लेखनीय ऊंचाई त्रुटि प्रदान कर सकते हैं। रेडियो अलिटिमीटर को कभी-कभी राडार अल्टीमीटर के रूप में संदर्भित किया जाता है जिसे जमीन से ऊपर के विमान के 2 फीट के भीतर सटीक संदर्भ प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। सामान्य और व्यावसायिक विमानन में ज्यादातर मामलों में यह डिवाइस ग्राउंड लेयर (एजीएल) से 2,500 फीट तक परिचालन करता है। इतिहास और लाभ लॉयड Espenschied पहले 1924 में रेडियो altimeter बनाया, लेकिन बेल लेबोरेटरीज डिवाइस एक डिवाइस है कि विमान के उपयोग के लिए अनुकूलनीय था और एक एफएम आवृत्ति का उपयोग किया था में सक्षम होने में 14 साल लग गए यद्यपि एक मूल्यवान अकेले सूचना स्रोत, रेडियोलिटी की ऊंचाई भी निकटता चेतावनी प्रणाली (जीपीडब्ल्यूएस) या इलाके की जागरूकता और चेतावनी प्रणालियों (टीएडब्ल्यूएस) पर आपूर्ति की जा सकती है। इसके अलावा, सूचना अक्सर फ्लाइट क्रू के द्वारा उपयोग किए जाने वाले उड़ान डेक विज़ुअल कतार को बढ़ाने के लिए उड़ान मार्गदर्शन प्रणालियों के लिए आपूर्ति की जाती है, जो कि टेकऑफ़, यंत्र उतरने या आसपास की परिस्थितियों में चलती है। कई मामलों में रेडियो altimeter सिस्टम स्वत: उड़ान नियंत्रण में लाभ प्राधिकरण को बदलने के लिए जानकारी प्रदान करेगा और ऑटो लैंडिंग सिस्टम के नियंत्रण में यह एक प्राथमिक सेंसर है। रेडियो ऊंचाई का उपयोग एयरफ्रेम सिस्टम द्वारा लैंडिंग गियर चेतावनियों को ट्रिगर करने के लिए या यहां तक ​​कि नियंत्रण प्रणालियों में भी किया जा सकता है जिनकी ऊंचाई तय है। यह कैसे काम करता है एक रिसीवर ट्रांसमीटर (आरटी) अलग संचारण के साथ संयोजन के रूप में काम कर रहा है और एंटेना प्राप्त अधिकांश सिस्टम हार्डवेयर बनाता है। ऑपरेशन को आरटी यूनिट को ट्रांसमिट एंटीना के लिए एक संकेत भेजने की आवश्यकता होती है, जिसे तब जमीन पर निर्देशित किया जाता है। जब संकेत जमीन को घुमाते हैं तो यह ऐन्टेना प्राप्त करने के लिए वापस प्रतिबिंबित होता है। आरटी तो दूरी निर्धारित करने के लिए एक समय की गणना करता है, क्योंकि विमान की ऊंचाई राउंड ट्रिप बनाने के लिए संचरित संकेत के लिए आवश्यक समय के लिए आनुपातिक है। आरटी यूनिट द्वारा उत्पादित आवृत्ति मोड्यूलेटेड (एफएम) संकेत कम से कम उड़ान डेक से ट्यून करने योग्य नहीं है। वास्तव में परिचालन आवृत्ति रेंज 4,250 से 4,350 मेगाहर्टज है गणना के आधार पर यह अनुमान लगाया गया है कि एक ट्रांसफ़्रिटेड 4,300 मेगाहर्ट्ज सिग्नल 4,300 मेगाहर्ट्ज सिग्नल के रूप में लौटाएगा, लेकिन समय के दौरान यह सिग्नल को जमीन की यात्रा करने के लिए ले जाता है और ट्रांसमीटर आवृत्ति को वापस कर दिया गया है। अंतरण और प्राप्त आवृत्तियों के बीच के अंतर सीधे 40 हर्ट्ज प्रति पैर की दर से जमीन के ऊपर विमान की ऊंचाई पर आनुपातिक होता है। एक कस्टम प्रीसेट सिस्टम के लिए फिट है, ताकि विमान की एक विस्तृत श्रृंखला में रेडियो अल्टीमीटर स्थापित किया जा सके, जहां टच-ट्यून होने पर जमीन से ऊपर की ऊंचाई का चयन किया जा सकता है। इस बिंदु को अक्सर गणना की जाती है जब मुख्य पहियों रनवे से संपर्क करते हैं अक्सर सर्किट ब्रेकर के अलावा रेडियो अल्टीमीटर के लिए कोई नियंत्रण नहीं होता है जैसे ही विमान बिजली आपूर्ति की जाती है, सिस्टम जल्द ही परिचालन के रूप में हो सकता है। कई मामलों में यह विवेकपूर्ण रखरखाव प्रथा माना जाता है कि इस प्रणाली को विद्युत शक्ति के साथ सबसे अधिक एयरफ्रेम रखरखाव करने से पहले निष्क्रिय किया जा सकता है। कुछ विमान प्रतिष्ठानों में एक बार वजन के पहिये से सर्किट रेडियो altimeter ट्रांसमीटर हाथ होगा एक बार उड़ान में है। एक परीक्षण सुविधा शामिल है और संचालन स्थिति के संबंध में एक संकेत के साथ फ्लाइट क्रू प्रदान करेगा और कुछ मामलों में रेडियो altimeter की सटीकता। यह परीक्षण दो एंटेना या ट्रांसमिशन लाइनों की स्थिति के संचालन की जांच नहीं करेगा। रेडियो ऊंचाई के उड़ान डेक प्रदर्शित भी भिन्न हैं। कुछ प्रणालियों में एक अकेला साधन होता है जबकि अन्य मामलों में जमीनी स्तर से ऊँचाई एक रवैया सूचक या एक इलेक्ट्रॉनिक उड़ान साधन पर प्रदर्शित की जा सकती है। जीपीडब्ल्यूएस और टीएडब्ल्यूएस जानकारी रेडियो ऊंचाई न सिर्फ एक महत्वपूर्ण उड़ान डेक है, बल्कि यह जमीन निकटता चेतावनी प्रणाली (जीपीडब्ल्यूएस) या इलाके जागरूकता चेतावनी प्रणाली (टीएडब्ल्यूएस) के लिए भी सूचना का एक प्रमुख स्रोत है। क्लास ए टावर्सजीपीडब्ल्यूएस, नियंत्रित उड़ान से इलाके में एक उत्कृष्ट रक्षा है। यह सैटेलाइट नेविगेशन के साथ-साथ रेडियो अल्टीमीटर, एयर डेटा कंप्यूटर और एयरक्राफ्ट सिस्टम से उपलब्ध डेटा का उपयोग करके पूरा किया गया है। उड़ान प्रबंधन प्रणाली की जानकारी को लागू करने और एक अतिरिक्त इलाके डेटाबेस में फ्लाइट क्रू की आपूर्ति करने की क्षमता है जो भौगोलिक परिस्थितियों के आस-पास की एक बहुत विश्वसनीय और यथार्थवादी छवि है। यह आंतरिक डाटाबेस का उपयोग विमान उड़ान पथ में किसी भी बाधा के दृश्य चित्र के साथ पायलट को उपलब्ध कराने के लिए चयनित उड़ान योजनाओं और विमान की स्थिति के साथ किया जाएगा। क्लास ए टावर्स एक परिष्कृत प्रणाली है, हालांकि कक्षा बी संस्करण बहुत आसान होगा। इसमें एक रेडियो altimeter या एक हवाई डेटा कंप्यूटर शामिल नहीं होगा इसके बजाय यह बाहरी उपग्रह नेविगेशन स्थिति पर पूरी तरह से निर्भर होगा। क्लास बी टीएएसएस प्रणाली में एक स्वीकृत कमजोरी है और सवाल पर्याप्त सुरक्षा प्रदान करने की अपनी क्षमता के बारे में उठता है। क्लास ए सिस्टम के साथ यदि कोई त्रुटि आती है और विमान इलाके में पहुंच जाता है, तो रेडियो एल्टीमीटर अभी भी उड़ान प्रदान करने वाले विमान को सलाह देने के लिए सिस्टम को उपलब्ध कराने के लिए उपलब्ध है। उपकरण लैंडिंग उपकरण लैंडिंग सिस्टम (आईएलएस) एक ऐसा क्षेत्र है जहां रेडियो की ऊंचाई एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती है। उपकरण लैंडिंग को श्रेणी I (बिल्ली I) के साथ छत की ऊंचाई और दृश्यता के आधार पर वर्गीकृत किया जाता है, जिसे जमीन से कम से कम 200 फीट की दूरी पर सबसे कम बादल परत के ब्रेक आउट बिंदु तक की आवश्यकता होती है और पायलट को लगभग एक आधा एक मील श्रेणी द्वितीय (बिल्ली II) में छत को 100 फीट तक कम किया गया है और इसकी आवश्यकता लगभग एक मील की दूरी पर है और जबकि बिल्ली III एक शून्य फुट की छत के साथ एक विमान को आने की इजाजत दे सकता है, प्रकार कैट के आधार पर दृश्यता पर कई अलग-अलग शर्त हैं। तृतीय लैंडिंग प्रदर्शन किया। इन सभी स्थितियों में रेडियो ऊंचाई एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती है दोनों बिल्ली के मामले में मैं और बिल्ली द्वितीय, निर्णय ऊंचाई (डीएच) (यह वह बिंदु है जहां पायलट को रनवे की स्थिति का दृश्य संदर्भ दिया गया है) रेडियो altimeter में चुना जा सकता है और उस विशिष्ट बिंदु पर एक कर्ण या दृश्य सूचक हो सकता है। घटना डीएच पर पहुंच गया है और पायलट के पास रनवे के साथ दृश्य संपर्क नहीं है, एक आस पास चलाया जाना चाहिए। निर्णय ऊंचाई अक्सर मार्कर बीकन प्रणाली के मध्य मार्कर भाग के साथ जुड़ा हुआ था। वास्तव में साधन लैंडिंग को नियंत्रित करने वाले नियम यह बताते हैं कि या तो मार्कर बीकन या रेडियो एटीटीमीटर का इस्तेमाल लैंडिंग फ़िक्स के निर्धारण के लिए किया जा सकता है। रेडियो ऊंचाई की एक और विशेषता है बढ़ती रनवे का नियंत्रण जो कई रवैया संकेतक पर आईएलएस दिखाता है। विमान में इतना सुसज्जित है, जब भी एक नेविगेशन रेडियो फ्रीक्वेंसी 108 और 111.95 मेगाहर्ट्ज के बीच अजीब चैनलों में पड़ती है, तब यह रनवे के प्रतीकों को प्रकट करने के लिए प्रेरित करेगी इसमें एक ऊर्ध्वाधर ग्लाइड ढलान सूचक और एक पार्श्व चलती रनवे प्रतीक शामिल हैं। रनवे के बाएं और दाएँ आंदोलन को आईएलएस के स्थानीयआइटर फंक्शन द्वारा नियंत्रित किया जाता है। इससे पायलट को रनवे सेंटरलाइन के सापेक्ष विमान स्थिति के रूप में संदर्भ देता है। एक बार जमीन के ऊपर विमान 100 फीट के भीतर हो जाता है, रनवे का प्रतीक बढ़ना शुरू हो जाएगा। उस बिंदु पर, जहां विमान के मुख्य पहिये जमीन को छूते हैं बढ़ते रनवे प्रतीक केवल विमान चिह्न से संपर्क करेगा। स्वचालित उड़ान नियंत्रण प्रणाली रेडियो की ऊंचाई से उपलब्ध कराई गई जानकारी का लाभ भी ले सकती है। ऑटो पायलट की लाभ या संवेदनशीलता को अक्सर कम ऊंचाई तक उतरने वाले विमानों के उतरने और लैंडिंग के दृष्टिकोण के दौरान मुआवजा दिया जाता है। लैंडिंग के लिए धीमी उड़ान की स्थिति की उड़ान नियंत्रण की आवश्यकता होती है अक्सर अधिक विक्षेपण के साथ-साथ जवाबदेही की आवश्यकता होती है। कई प्रतिष्ठानों में रेडियो altimeter आरटी इकाई में असतत ऊंचाई प्रिसेट्स हैं। फ्लाइट कंट्रोल जैविंग को पूरा करने के लिए यह डेटा ऑटो फ़्लाईट कम्प्यूटर पर दिया जा सकता है। क्या यह पूर्वाग्रह न हो, इसका परिणाम हो सकता है कि स्वत: पायलटों को रनवे के लिए एक सटीक दृष्टिकोण चलाने की अक्षमता हो, लेकिन अन्य सभी ऑटो फ्लाइट फ़ंक्शंस काम करना चाहिए परीक्षण और संचालन एविऑनिक्स का परीक्षण किया जाना चाहिए, आदर्श रूप में, संभव के रूप में उड़ने या परिचालन विन्यास के करीब। इसका मतलब यह है कि विमान जमीन पर है, इंजन और सभी प्रणालियों के संचालन के साथ। सिस्टम एक दूसरे के साथ हस्तक्षेप करने के लिए असामान्य नहीं है उदाहरण के लिए, रेडियो ट्रांसमीटर, हस्तक्षेप का एक आम स्रोत है, जैसे कि इलेक्ट्रिक मोटर्स, प्रज्वलन, और खराब बिजली के मैदान हैं। ट्रांसमीटर विकिरण अक्सर इतनी बड़ी है कि इसे समाप्त करना मुश्किल है ऑपरेटिंग इंजनों के मामले में, जो विद्युत पावर बसों की आपूर्ति करते हैं, वहां इंजन आधारित जनरेटर या वैकल्पिक यंत्र होता है आउटपुट इंजन आरपीएम के साथ काफी भिन्न हो सकते हैं। दूसरी तरफ, एक जमीन की बिजली आपूर्ति, एक स्थिर, स्वच्छ शक्ति प्रदान करती है और समस्याओं का पर्दाफाश नहीं कर सकती है। महत्वपूर्ण अंतर का एक क्षेत्र रेडियो संकेत पर्यावरण है उड़ान में विमान रेडियो संकेतों के साथ बमबारी कर रहे हैं जो समस्याएं पैदा कर सकते हैं। जमीन पर एक विमान, हालांकि, अधिकांश संकेतों की सीमा से बाहर है और रैंप परीक्षण समस्या को प्रदर्शित नहीं कर सकता है। प्रमुख वस्तुएं जो समस्याओं का कारण बनती हैं, एक दूसरे से जुड़े तारों, कनेक्टर्स, और एलआरयू ट्रे या माउंट हैं। रैंप टेस्ट के लिए एंटेना और मेकॉक्ड केबल भी उम्मीदवार हैं। इन मदों का मूल्यांकन करना महत्वपूर्ण है क्योंकि विमान के बाहर घुसने वाले एंटेना पर्यावरणीय क्षति के अधीन हैं। इंटरकनेक्टिंग तारों और एंटेना के साथ समस्याओं की वजह से, यह आवश्यक है कि नए स्थापित सिस्टम पर रैंप चेक किया जाना चाहिए। उत्तम रैंप परीक्षण उड़ान परीक्षण की आवश्यकता को कम करते हैं, जो महंगे हैं। रेडियो altimeters के लिए सबसे परीक्षक आरटी इकाई में प्लग और विभिन्न ऊंचाई सिमुलेशन प्रदान करेगा। इससे फ्लाइट डेक के अधिकांश डिस्प्ले को सत्यापित किया जा सकता है, साथ ही विभिन्न इंटरफेस सिस्टम जैसे ऑटो फ्लाइट की जांच की जा सकती है। इस प्रकार का परीक्षण एंटेना की अखंडता या कॉक्स ट्रांसमिशन लाइनों की जांच नहीं करता है। दुर्भाग्य से ये ऐसे क्षेत्र हैं जहां अक्सर समस्या उत्पन्न होती है। या तो संचारित या ऐन्टेना प्राप्त करने वाले संबंधों के संबंध में सिस्टम की गिरावट हो सकती है। वास्तव में ऐन्टेना की सतह पर लागू रंग अक्सर संचारित विद्युत ऊर्जा को अवरुद्ध करता है और साथ ही अपमानित स्वागत भी करता है। कुछ प्रणालियों में ट्रांसमीटर और प्राप्त एंटेना विमान में एक दूसरे के सापेक्ष एक विशिष्ट स्थिति में तैनात हैं। सिस्टम निर्माता स्थापना निर्देश हमेशा सही स्थिति को सत्यापित करने के लिए जांच करनी चाहिए। मोहर केबलों का गिरावट इसी तरह की स्थिति में हो सकता है। मोहरना केबलों के साथ अक्सर घटना केबल clamps के overtightening है यह डाय-इलेक्ट्रिक गुणों में बदलाव का कारण बनता है और इसके परिणामस्वरूप सिग्नल लॉस होगा। कई हवाई जहाज प्रणालियों के साथ-साथ फ़्लाइट डेक में शुरू होने पर रेडियो ऊंचाई प्रणाली का समस्या निवारण करना। ईजीपीडब्लूएस जैसे दृश्य उड़ान कतार, 2,500 फीट से नीचे डिजिटल ऊंचाई की पढ़ाई, निर्णय की ऊंचाई, और बढ़ते रनवे, ऑटो उड़ान इंटरफ़ेस का उल्लेख नहीं करने वाली सभी सभी, कुछ, या रेडियो ऊंचाई से प्रभावित सिस्टमों के उचित संचालन की जांच करना लाइन तकनीशियन प्रदान करेगा सिस्टम ऑपरेशन के बारे में समस्याओं को सुलझाने में महत्वपूर्ण जानकारी के साथ। नए नियम जो ईजीपीडब्ल्यूएस को कुछ प्रकार के विमानों में एक आवश्यकता बनाते हैं, रेडियो ऊंचाई प्रणालियों को एक नई स्थिति के लिए बढ़ा देंगे। एयरफ्रेम सिस्टम के साथ रेडियो ऊंचाई के इंटरफेसिंग के साथ, इन उपकरणों के समस्या निवारण से जुड़ा मज़ा जल्द ही एविऑनिक्स तकनीशियन से हटा दिया जा सकता है और एम्पपी के कंधों पर रखा जा सकता है। रमोटफ़ोल्ट कॉकपिट एचडी विवरण रिमोटफ़्लॉइट कॉकपीट एचडी पूर्ण विशेषताओं वाला, सक्षम कॉकपिट पैनल प्रतिस्थापन लगभग किसी भी उड़ान सिम्युलेटर विमान के लिए अपनी स्क्रीन के सामने सामान्य विमानन 6-पैक के साथ अपने अनुभव को बढ़ाएं। बहुत शुरुआत से रेटिना डिस्प्ले के लिए ऑप्टिमाइज़ किया गया पूर्ण स्क्रीन पर अपनी दृश्यावली का आनंद लें और अपने आईपैड को गेज प्रदर्शित करने का काम करने दें। बुनियादी पैकेज में शामिल छह बुनियादी उपकरणों: Altimeter एटिट्यूड इंडिकेटर ऊर्ध्वाधर गति संकेतक एयरस्पीड संकेतक बारी और पर्ची संकेतक दिशात्मक गैयरो सभी गेज आसानी से एनिमेटेड और दोनों दिशाओं में एफएसएक्सएफ 9 पी 3 डीएक्स-प्लेन के साथ सिंक कर रहे हैं। (दोनों विंडोज़ और ओएसएक्स पर एक्स-प्लेन) कॉकपिट लेआउट पूरी तरह से अनुकूलन योग्य है (आप प्रत्येक गेज की स्थिति बदल सकते हैं) और अधिक उन्नत गेज इन-ऐप-खरीद के रूप में उपलब्ध हैं। अतिरिक्त गेज (इन-ऐप-खरीद के रूप में) ईएफआईएस गेज इलेक्ट्रॉनिक ऑल्टिमीटर एयरस्पीड संकेतक C172 शैली एयरस्पीड संकेतक BE58 शैली एयरस्पीड संकेतक रॉबिन्सन आर 22 क्षैतिज स्थिति संकेतक (पूरी तरह से दोहरी, स्थानीयकरणकर्ता जीएस दिशात्मक सुइयों ओबीएस चयनकर्ता HDG चयनकर्ता) VOR संकेतक सरल आरपीएम संकेतक (पिस्टन के लिए) इंजन, अधिकतम 2 इंजन) रॉबिन्सन R22 के लिए स्लिप बॉल इंजन आरपीएम के साथ एडवांस्ड एडीआई रॉबिन्सन आर 22 रिमोटफ़्लॉइट सर्वर उपयोगिता के लिए रॉयबिनसन आर 22 मैनइफ़ोल्ड प्रेशर इंडिकेटर फ्लाइट सिम्युलेटर और आपके डिवाइस के बीच कनेक्शन स्थापित करने के लिए आवश्यक है। रिमोट फ़्लाईट सर्वर बहुत हल्का है और आपके फ्लाइट सिम्युलेटर एक्स-प्लेन के प्रदर्शन को प्रभावित नहीं करेगा। सर्वर को रिमोट फ्लावरर्वर पर मुफ्त में डाउनलोड करें iPhone और iPad के लिए नि: शुल्क रिमोटफ़्लइट लाइट ऐप प्राप्त करें और बिना किसी जोखिम के कॉन्फ़िगरेशन का परीक्षण करें। संस्करण 1.4 में नया क्या है नया ब्रांड ईईएफआईएस गेज

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